Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चेहरे पर एजिंग को दूर करेगा ये फेसपैक

rice-face-pack_594a529f4d7fcस्किन हमेशा जवान और खूबसूरत दिखे इसके लिए आप बहुत कुछ करती होगी. मगर स्किन को खूबसूरत और एजिंग से बचाने के लिए ये घरेलू नुस्खे अपनाए. इस उपाय को दो सप्ताह लगातार करने से आपको खुद ही अंतर महसूस होने लगेगा. यदि आपकी स्किन सेंसेटिव है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. यह फेस पैक हर तरह की स्किन के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है.

पहाड़ी क्षेत्र पर रहने वाली लड़कियां इसका इस्तेमाल करती है. चेहरे पर चावल का उपयोग करने से स्किन की समस्याएं काले धब्बे और चेहरे की कठोरता ठीक होने लगती है. चावल में एंटीऑक्सीडेंट के गुण और विटामिन ई से भरपूर होता है. चावल का फेस पैक बनाने के लिए 1 चम्मच दूध, 4 चम्मच चावल और 1 चम्मच शहद की जरूरत होती है. इसके लिए चावल को धो कर उबाल ले. उबालने के बाद इन्हे छानकर एक कटोरी में रख ले.

इसके बाद इसमें दूध और शहद अच्छे से मिला ले. सुखी त्वचा पर इस फेस पैक को लगाए, सूखने के बाद इसे निकाल ले. चेहरे को चावल को उसी पानी से धो ले जिससे चावल को उबाला था. इससे आपके चेहरे को नमी मिलती है. चावल का फेसपैक सप्ताह में एक बार जरूर लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.