Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चाचा-भतीजे में छिड़ी जंग, टिकट बंटवारे में वर्चस्व को लेकर, बदले गए सात प्रत्याशी

akhilesh-shivpalलखनऊ : समाजवादी पार्टी ने राज्‍य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज अपने सात उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट में फेरबदल किया है। इन नये प्रत्‍याशियों का चयन पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल यादव की अध्‍यक्षता में आयो‍जित बैठक में हुआ। बदले गए इन उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान शनिवार को प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह ने किया था। टिकट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी में हुए इस फेरबदल को मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव और प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल यादव के बढ़ते दबदबे में रूप में देखा जा रहा है। सपा के इस फैसले से एक बार फिर पार्टी के अंदर की गुटबाजी सामने आ सकती है। आज बदले गए टिकटों में ज्‍यादातर मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी नेताओं का होना इस बात का साफ इशारा है कि सपा प्रमुख मुलायाम सिंह की सुलह कराने की कोशिश विफल साबित हो चुकी है। आने वाले समय में यह चिंगारी आग का रूप ले सकती है। जिसका का खामियाजा पार्टी को होने वाले विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिल सकता है।

इन्हें मिला टिकट

प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह ने अम्‍मापुर विधानसभा क्षेत्र से वीरेंद्र सोलंकी जगह राहुल पाण्‍डे को प्रत्‍याशी घोषित किया है। तिलोई से मयंकेश्वर शरण की जगह जैनुल हसन को उम्मीदवार बनाया गया है। बिलग्राम से सुभाष पाल की जगह अनीस मंसूरी, जगदीश पुर से अजीत प्रसाद की जगह विमलेश सरोज, माधवगढ़ से लाखन सिंह कुशवाहा के स्‍थान पर आरपी निरंजन, कालपी से विष्‍णुपाल सिंह उर्फ नन्‍नू राजा का जगह अनूप कुमार सिंह और खागा से ओमप्रकाश गिहार की जगह विनोद पासी को टिकट दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.