Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चटनी नहीं अब हरे धनिये का फेस पैक देगा चांद जैसी रंगत, जल्द दिखेगा फर्क

आपने अब तक कई तरह के फेस पैक सुने होंगे कोई संतरा का तो कोई चंदन का, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि सब्जियों की सजावट के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला हरा धनिया आपके चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ा सकता है।

हरे धनिये के इस फेस पैक को हर स्‍किन टाइप के लोग इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट एक्‍ने, स्‍कार और पिंपल से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं। इतना ही नहीं चेहरे पर दिखने वाली झुर्रियों को भी यह पैक दूर करता है। 
 
इस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए, धनिया पत्ती, टमाटर का जूस, नींबू का रस और मुल्‍तानी मिट्टी। इस पैक को बनाने के लिए आधी
कटोरी भीगी हुई धनिया पत्ती पीस लें। अब इस पेस्‍ट में 5 चम्‍मच टमाटर का रस और नींबू का रस एक साथ मिक्‍स कर लें। उसके बाद इसमें मुल्‍तानी मिट्टी मिलाएं। आपका पैक बनकर तैयार हो चुका है। अब इस पैक को चेहरे पर लगाकर सूखने दें । सूखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। आपका चेहरा साफ और गोरा दिखेगा।
इसके अलावा आप हरे धनिये को एक क्‍लींजर की भी तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए फ्रेश एलोवेरा जेल को दही में मिलाकर पीस लें। इसमें 1 चम्मच  काओलोनाइट क्‍ले मिक्‍स करें। आप चाहें तो इसमे रोजवॉटर या कच्‍चा दूध भी मिक्‍स कर सकती हैं। इसे चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के बाद चेहरा धो लें। यह एक क्‍लींजर की तरह काम करता है।