Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

घर में ही पाएं परफेक्ट ब्लॉन्ड लुक

अक्सर महिलाए अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती है, कई महिलाएं तो पूरी तरह ही मेकओवर करवा लेती है. मेकओवर करने का सबसे बढ़िया तरीका है बालो को ब्लॉन्ड करवाना. बालो को ब्लॉन्ड करवाने से पहले कई बार सोचना पड़ता है और बालो की लम्बाई भी कम करवानी पड़ती है. ब्लॉन्ड करवाने के लिए सैलून में खर्चा बहुत आता है.

आप चाहे तो घर पर ही ब्लीचिंग एजेंट जैसे हाइड्रोजन पैरॉक्‍साइड की सहायता से बालो को ब्लॉन्ड कर सकती है. इसके लिए आप को 3 प्रतिशत हाइड्रोजन पेरॉक्साइड लीजिए, इससे अधिक मात्रा में लेने से बाल झड़ने की समस्या भी हो सकती है. दस्ताने, हेयर क्लिप्स, कंघी, स्प्रे बॉटल, शॉवर कैप, टोनर, डेवलपर जो आपको ब्यूटी रिटेलर से मिल जाएगा. सबसे पहले स्प्रे बॉटल में पहले पानी भरे और उससे बालो पर हल्का छिड़काव करे. क्लिप के जरिये बालो को अलग-अलग हिस्से में बांट ले. एक सेक्शन पर हाइड्रोजन पैरॉक्साइड का छिड़काव कर रही हो उस समय बाकी सभी बाल तौलिए से अच्छी तरह से ढांक देना चाहिए. बालो को शॉवर कैप से ढक ले और स्‍ट्रैंड टेस्‍ट के अनुसार कुछ समय के लिए छोड़ दे. इसे 45 मिनट से अधिक देर के लिए न लगा रहने दे. अब शॉवर कैप हटा कर ठंडे पानी से बालो को धो ले.

प्‍लैटिनम ब्‍लॉन्‍ड कलर पाने के लिए सबसे कम सेटिंग पर ड्रायर को सैट करें और बालों को ब्‍लो ड्राई करें. 20 डेवलेपर और टोनर को एक समान मात्रा में मिक्‍स करें. ये टोनर अस्‍थायी डाई है जो ब्‍लीचिंग के अनचाहे रंग को निकाल देगा. अब बालों पर टोनर और डेवलेपर को 25 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद ठंडे पानी से बालों को धो लें. आखिर में अपने बालों को डीप कंडीशन करें. अपने बालों को पोषण देने के लिए केराटिन ट्रीटमेंट लेना भी बेहतर रहेगा. इससे आपके बाल मुलायम और स्‍वस्‍थ दिखाई देंगें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.