Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

घर पर इस तरह से बढ़ाएं नाखूनों की सुंदरता

हाथो की सुंदरता बढ़ाने के लिए सबसे पहले आपको आपके हाथो के नाखूनों की सुंदरता बढ़ानी होगी और नेल्स की ब्यूटी के लिए आपको मैनीक्योर पर ध्यान देना होगा. इसके लिए आपको कुछ घरेलु नुस्खे आजमाने होंगे. आप अपने नाखूनों को रेगुलर साबुन के झाग में अच्छी तरह से धोये आप चाहे तो पानी में थोड़ा सा आटा या बोरेक्स डाल सकती है. इससे नाखूनों के साथ-साथ आपके हाथो कि उंगलियों की कोमलता और भी बढ़ जाएगी.

सप्ताह में एक बार नेल्स को इमेरी बोर्ड से रगड़कर सही आकार देना चाहिए. रात को सोते समय नाखुनो कि कोल्ड क्रीम से मालिश करनी चाहिए इससे नेल्स को फायदा होगा और नाखूनों में चमक बनी रहती है. नाखूनों की सेफ्टी के लिए मार्केट में कई तरह की वार्निश मिलती है, जिसके रेगुलर इस्तेमाल से नाख़ून मजबूत रहते है.

नेल पॉलिश लगाने से भी नेल्स मजबूत रहते है, इसलिए रेगुलर इंटरवेल पर नेल पॉलिश लगाना चाहिए और इसे ध्यान से समय-समय पर रिमूव कर ले ताकि आपके नाखूनों को कोई नुकसान न हो. क्यूटिकल (नाख़ून के शुरुआत की त्वचा) को सुंदर रूप देने के लिए क्यूटिकल पुसर का इस्तेमाल करना चाहिए, नहीं तो नाख़ून की त्वचा के किनारे फट सकते है. नेल फाइलिंग करते समय नाख़ून को एक ही दिशा में नेल्स फाइलिंग करे इससे आपके नाख़ून खुरदुरे नहीं होंगे और शेप अच्छा आएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.