Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

घर के बने कंडीशनर से पाएं चमकदार बाल

अगर आप चमकीले और कोमल बाल पाने के लिए हर शैंपू के बाद बाजार के आर्टिफीशियल कंडीशनर लगाती हैं तो हम आपको प्राकृतिक कंडीशनर बनाना बताएगें जिससे आप चमकीले बाल पा सकती हैं। घरेलू चीजों से बना हुआ कंडीशनर आपके बालों का खोई हुई चमक व खूबसूरत वापस लाता है और यह कंडीशन मार्केट में बिना रहें कंडीशनर से काफी अच्छे होते हैं। शैंपू के बाद हमेशा कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे शैम्पू के बाद भी बालों में नमी और चमक बनी रहती है।  घरेलू कंडीशनर के इस्तेमाल से आपके बाल सुन्दर और चमकदार हो जाएंगे।

  • एक अण्डे को फेट कर उसमें एक चम्मच नारियाल या जैतून का तेल और शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। इससे बालों की अच्छी तरह से मालिश करें। इसके बाद शैम्पू कर लें। यह रूखे बालों के लिए अच्छा टॉनिक है।
  • नींबू हेयर कंडीशनर बालों को नरम और मुलायम बनाता है हर प्रकार के बालों पर सूट भी करता है। इसके लिए बालों में सही से शैंपू करने बाद आधा मग पानी में एक नींबू का रस मिलाएं। अब इस पानी के धीरे-धीरे बालों में डालते हुए अच्छी तरह से बालों की मसाज करें।
  • चाय की पत्ती को उबालकर उसमें नींबू का रस मिला लें। बालों पर शैम्पू के बाद इस कंडीशनर का इस्तेमाल करें। इससे बालों की जडें मजबूत होती हैं और बाल चमक उठते हैं।
  • दही बाल खूबसूरत बनाने का यह एक सबसे अच्छा प्राकृतिक तरीका है। अपने बालों को चमक देने के लिए दही को शैंपू करने से पहले 30-45 घंटे पहले लगा लें। अगर सिर में रू7सी है तो कुछ बूंदें नींबू के रस के साथ इसे लगाएं तो आपको जरूर लाभ होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.