Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गुजरात में ISIS से जुड़े 2 संदिग्ध आतंकी पकड़े गए

terrorism_650_040416052951नई दिल्ली। लगता है विश्वभर में आतंकी संगठन आईएसआईएस अपने पैर जमाने का प्रयास कर रहा है। भारत के गुजरात में आईएसआईएस से जुड़े 2 संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया है। गुजरात एटीएस द्वारा पकड़े गए आतंकियों की पहचान वसीम 30 वर्ष और नईम 26 वर्ष के तौर पर हुई है। इन आतंकियों को राजकोट से पकड़ा गया है। पकड़े गए आतंकी कंप्युटर में विशेषज्ञ हैं और दोनों ही सगे भाई हैं।

आतंकियों के पास से गन पाउडर के साथ विस्फोटक बनाने की जानकारी का कागज बरामद हुआ है। आतंकियों के पास से कुछ दस्तावेज भी मिले हैं। मिली जानकारी के अनुसार ये लोग बीते 2 वर्ष से आईएसआईएस के हैंडलर के संपर्क में थे। मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों ने गुजरात में 5 दिन पूर्व हमले की तैयारी की थी।

आतंकी किसी धार्मिक स्थल को अपना निशाना बनाना चाहते थे। इन लोगों के पास से आवश्यक सामग्री बरामद हुई है। फिलहाल यह जानकारी नहीं है कि इनके पास किसी तरह के नक्शे आदि जब्त हुए हैं या नहीं। गौरतलब हे कि इसके पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मुफ्ती अब्दुल कासमी को पकड़ा था। माना जा रहा है कि कासमी इन दोनों आतंकियों के संपर्क में था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.