Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गांव के तालाब में आया मगरमच्छ ग्रामीणों ने पकड़ा 

देव श्रीवास्तव 
लखीमपुर-खीरी।
थाना फूलबेहड़ क्षेत्र के ग्राम लौकिहा  में मगरमच्छ मिला। जिसे  ग्रामीणों ने पकड़ कर गांव में ही बांध लिया था। सूचना पर पहुँची वन विभाग की टीम ने मगरमछ को पकड़ कर पार्क में छुड़वा दिया।
जानकारी के अनुसार फूलबेहड़ क्षेत्र के लौकिहा ग्राम में उस वक़्त हड़कंप मच गया। जब गाँव के ही रामकिशन अपने घर के पीछे मछली पालन के लिये तालाब खुदवा रहे थे और रात जब रामकिशन अपने तालाब को देखने पहुँचे। तो तालाब के किनारे उसे लगा कि कोई जानवर है। जब उसने टार्च लगाई तो मगरमच्छ तालाब में भाग गया।सुबह रामकिशन ने ग्रामीणों को बताया। तो ग्रमीण  उसको देखने पहुँचे। इस घटना को लेकर पूरे गांव में हड़कंप मचा रहा। मगरमछ देखे जाने के बाद ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस और वन विभाग की टीम को सूचना दी। सूचना देने के काफी देर बाद तक जब कोई नही पहुचा।तो ग्रामीणों ने इसके बाद मगरमच्छ को पकड़ने का फैसला किया। ग्रामीणों द्वारा मचारमछ को पकड़ने के दौरान मगरमछ ने गई बार ग्रामीणों पर हमला भी किया। लेकिन ग्रामीणों ने हार नही मानी और रामकिशन ने गांव वालों की मदत से बड़ी मुश्किल के बाद वन विभाग की टीम के आने से पहले ही मगरमच्छ को पकड़ लिया। और गांव में लगें पेड़ में उसे बांध दिया। मगरमछ के पकड़ जाने के बाद उसे देखने के लिये गांव में लोगो का ताता लगा रहा। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग की टीम को दी। सूचना पर पहुंची मौके पर पहुची।   और डिप्टी रेंजर कुलदीप सिंह व वाचर अकरम ने मगरमच्छ को पकड़ कर इन्दिरा मनोरंजन पार्क में उसे छोडने के लिए लेकर चले गए।कुलदीप सिंह ने बताया कि इस मगरमच्छ को पार्क के पास नदी में छोड़ दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.