Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गर्मियों में दुल्हन रखें मेकअप में इन बातों का ध्यान

makeup_593a2edd4f77bगर्मियों में मेकअप अवाइड करने की सलाह दी जाती है. किन्तु अगर गर्मी के दिनों में ही शादी है तो दुल्हन इससे अछूती कैसे रह सकती, तो ऐसा क्या करे कि मेकअप लम्बे समय तक टीके रहे. गर्मियों में मेकअप के समय कुछ ट्रिक्स को फॉलो करना चाहिए. नार्मल मेकअप की बजाय एयरब्रश मेकअप करे जो कि हाइजीनिक होने के साथ लम्बे समय तक टिका रहता है.

यह ऑइली स्किन के लिए अच्छा होता है. हो सके तो फाउंडेशन का पहले एक बार जरूर ट्रायल ले ले, हर स्किन के हिसाब से फाउंडेशन अलग होता है. आई मेकअप और लिप मेकअप के लिए मैट फॉर्म में प्रोडक्ट ही चुने. ग्लॉसी फॉर्म में लुक बहुत ऑइली दिखेगा. गर्मियों के हिसाब से हेयरस्टाइल सिंपल रखे. यदि स्किन ऑइली है तो इसे छिपाने के लिए पाउडर का इस्तेमाल भी सही नहीं है. फेस पर पाउडर अलग से दिखाई देता है.

इसके लिए आप ऑइल फ्री मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करे. क्रीम की जगह ब्लश और कॉन्ट्योर जैसे पाउडर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करे. मेकअप सेट करने के लिए स्प्रे का इस्तेमाल करे. टचअप के लिए कॉम्पेक्ट पाउडर और लिपस्टिक जरूर रखे. पाउडर पफ के बजाय ब्लॉटिंग शीट्स का इस्तेमाल करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.