Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गर्मियों के दिनों मे स्कार्फ बन सकता हैं आपका स्टाइल स्टेटमेंट, इस तरह करें इसका चुनाव

गर्मियों के दिनों में महिलाओं के सामने अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने की चिंता सताती रहती हैं और इसके लिए वे जब भी बाहर निकलती है तो धूप से बचाव के लिए स्कार्फ की मदद से अपना चेहरा ढंकना पसंद करती है। जी हाँ, यह स्कार्फ ही हैं जो गर्मियों के दिनों में महिलाओं का सहारा बनता हैं और आप इसे स्टाइल स्टेटमेंट के तौर पर भी आजमा सकती हैं। वर्तमान समय में बाजार में ऐसे कई स्कार्फ आ चुके हैं जो आपको आकर्षक दिखाने का काम करते हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही स्कार्फ की जानकारी लेकर आए हैं जो आपको गर्मियों के दिनों में फैशन से जोड़े रखेंगे।

मोती वर्क वाला
आप यह स्कार्फ कौटन, सिल्क, जौर्जेट, वैल्वेट आदि किसी भी फैब्रिक में अपनी ड्रैस से मैच करता ले सकती हैं। इस के किनारों पर मोतियों से सजी हुई फ्रिल बहुत सुंदर दिखती है। इस पूरे स्कार्फ पर फूलपत्तियों आदि की डिजाइनें उभारी होती हैं और उन पर शीशे और मोती का वर्क होता है।

fashion tips,fashion tips in hindi,summer fashion,scarf fashion,type of scarf ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, गर्मियों का फैशन, महिलाओं का फैशन, महिलाओं के स्कार्फ, स्कार्फ के प्रिट्स

फूलों से सजा स्कार्फ
इस स्कार्फ पर विभिन्न रंगों में छोटेबड़े फूल बने होते हैं। अगर आप को फूलों की डिजाइन वाला टौप या फिर कुरती पहनना पसंद है, तो यह आप के लिए परफैक्ट है। इस स्कार्फ को आप अपनी ड्रैस के साथ मिक्स ऐंड मैच कर के पहन सकती हैं। इस के किनारे पर बेस कलर की लैस और जरी मिलेगी।

ऐनिमल प्रिंट
ऐनिमल प्रिंट एक बार फिर फैशन में आ गया है। ऐनिमल स्किन, ऐनिमल स्कैचेज, ऐनिमल पैचेज आदि वैराइटी आप को इन स्कार्फों में मिल जाएगी। ये ब्राउन, पिंक, स्किन आदि खूबसूरत कलर्स में उपलब्ध हैं। वैसे तो यह प्रिंट सभी फैब्रिक्स में मिलता है, लेकिन इस का सब से अच्छा लुक जौर्जेट पर आता है।

fashion tips,fashion tips in hindi,summer fashion,scarf fashion,type of scarf ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, गर्मियों का फैशन, महिलाओं का फैशन, महिलाओं के स्कार्फ, स्कार्फ के प्रिट्स

आर्टिस्टिक स्कार्फ
जैसाकि इसके नाम से ही पता चलता है कि यह स्कार्फ आर्ट से भरपूर होता है। इस पर पेंटिंग की गई होती है। यह स्कार्फ देखने में किसी कैनवास पर उभरी किसी तसवीर जैसा लगता है। इस में बहुत से रंगों का प्रयोग कर के कोई न कोई कलाकृति उकेरी गई होती है। नियमित पहने जाने वाले आउटफिट में कलर्स भरने का काम ये प्रिंट करते हैं, क्योंकि ये काफी मिक्स किए हुए कलर्स में मिलते हैं। इसलिए इन के रंग काफी खिले हुए लगते हैं।

शिफौन स्कार्फ
यह स्कार्फ काफी मुलायम होता है। अगर आप की ड्रैस काफी भरे प्रिंट की है तो आप इस तरह का स्कार्फ पसंद कर सकती हैं, क्योंकि यह स्कार्फ विभिन्न रंगों में और प्लेन भी मिलता है जिसे आप दुपट्टे की जगह अपने कुरते के साथ मैच कर सकती हैं या फिर वैस्टर्न आउटफिट के साथ भी ले सकती हैं। इस का फैब्रिक काफी अच्छा होता है, इसलिए यह स्कार्फ थोड़ा महंगा होता है।