Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

खूबसूरत इस तरह भी दिख सकती है

natural_5962163e82086मेकअप का इस्तेमाल कर आप खूबसूरत दिख सकते है. यह आपकी खूबसूरती को डबल कर देते है. मगर बिना मेकअप के खूबसूरत दिखना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. मार्केट में उपलब्ध मेकअप प्रोडक्ट स्किन को खूबसूरत बनाने में मदद तो करते है मगर नुकसानदायक भी होते है.

चाहे तो घर में ही ये बदलाव कर खूबसूरती में इजाफा कर सकते है. रोजाना सुबह उठते ही एक गिलास गर्म पानी पीना बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है. इससे न सिर्फ वजन कम होता है, बल्कि स्किन भी कुछ ही दिनों में ग्लो करने लगती है. हो सके तो गर्म पानी में नींबू और शहद की भी कुछ मात्रा मिलाकर पीजिये. यह पूरे दिन रिफ्रेश रखती है.

बाहर धूप में निकलने से पहले चेहरे और त्वचा पर सनस्क्रीन लगाना बिलकुल न भूलें, क्योंकि ये चेहरे को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती है. तेज धूप के कारण स्किन पर कई प्रकार के इन्फेक्शंस और बीमारियों को सनस्क्रीन लगाकर कम किया जा सकता है. प्रोटीन, विटामिन ई, विटामिन सी युक्त पदार्थ खाने में शामिल करे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.