Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

खुलासा: सलमान खान को हुआ यह भयंकर बीमारी, डॉक्टर ने कहा…

salman-khan_ba0561a0-a0ac-11e5-94b5-bfaeb774c8f3सलमान खान इन दिनों मोस्ट अवेटेड मूवी ‘टाइगर जिंदा है’ की शूटिंग के लिए ऑस्ट्रिया में हैं। कहा जा रहा है कि इस फिल्म के लिए सलमान ने अपना वजन करीब 17 किलो तक घटाया है।वैसे, सलमान के लेटेस्ट लुक को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने फिल्म के लिए वाकई वजन कम किया है। 

अब सलमान भले ही फिल्मों के लिए आसानी से वजन घटाते या बढ़ाते हैं लेकिन उनकी लाइफ में एक दौर ऐसा भी था, जब वो एक गंभीर बीमारी से जूझ चुके हैं।

सलमान खान ट्राईजेमिनल न्यूरॉल्जिया (Trigeminal Neuralgia) नामक बीमारी से जूझ चुके हैं, जिसका उन्होंने लंबा ट्रीटमेंट लिया। वे अब भी अक्सर इसके ट्रीटमेंट के लिए अमेरिका जाते हैं। ये एक न्यूरोपैथिक डिसऑर्डर होता है, जिसमें इंसान के चेहरे के कई हिस्सों (सिर, जबड़ा आदि) में जबरदस्त दर्द होता है। सलमान पिछले 8-9 सालों से इससे पीड़ित हैं।
बॉलीवुड में फैशन आइकॉन के नाम से फेमस सोनम कपूर के बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि वो कम उम्र से ही डायबिटिक रही हैं। रोजाना इंसुलिन के डोज के अलावा खास डाइट अपनाने के बाद ही उन्होंने इस बीमारी पर काबू पाया है। कभी उनका वजन भी काफी बढ़ा हुआ था। हालांकि, अब सोनम इस बीमारी से छुटकारा पा चुकी हैं और बढ़े हुए वजन से भी उन्हें निजात मिल चुकी है। वैसे, सोनम के अलावा भी कई सेलेब्स गंभीर बीमारियों से लड़ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.