Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

खासखबर: आज ही निपटा लें जरूरी काम, अगले तीन दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

bandh_bank_strike_pti_Lआने वाले शनिवार से लेकर के सोमवार तक बैंकों में ताला लटका रहेगा। हालांकि एटीएम खुले रहेंगे, लेकिन इनमें कैश की किल्लत रह सकती है। इसलिए हो सके तो अपने पास जरुरत के लिए कैश अभी निकाल लें, नहीं तो तीन दिन तक बिना कैश के गुजारा करना पड़ सकता है। 
 
सोमवार को ईद का त्यौहार है जिसे  मुस्लिम धर्म में सबसे बड़ा पर्व माना जाता है। इसलिए पूरे देश की सभी बैंकों में सोमवार 26 जून को छुट्टी रहेगी। वहीं शनिवार को बैंकों में चौथे शनिवार के चलते छुट्टी रहेगी। 

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के अनुसार पूरे देश में सभी प्रकार के बैंक बंद रहेंगे। इस दौरान किसी भी बैंक में कोई वित्तीय लेनदेन नहीं होगा। वहीं तीन दिन बैंक बंद रहने से अरबों रुपये की क्लियरिंग प्रभावित होने की आशंका है। बैंक अपनी तरफ से तो एटीएम को पूरी तरह से लोडेड रखेंगे, लेकिन हो सकता है जितना कैश एटीएम में डाला जाए वो भी कम पड़ सकता है। बैंक के चेस्ट बंद होने से एटीएम में भी कैश लोड हो इसकी संभावना काफी कम है। 

नेटबैंकिंग पर भी पड़ेगा असर
इन तीन दिनों में नेटबैंकिंग से होने वाले फंड ट्रांसफर पर भी असर पड़ेगा, क्योंकि आरबीआई के अनुसार NEFT, IMPS और RTGS ट्रांजेक्शन भी बुरी तरह से प्रभावित रहेंगे। बैंक स्टॉफ न होने से दो लाख से ऊपर का लेनदेन करने वाले व्यापारियों पर इसका असर पड़ेगा। 

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.