Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

खाकी के नशे में चूर सिपाहियों ने की पत्रकार के साथ अभद्रता

देव  श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।

|पीड़ित ने सिपाहियों के विरूद्ध दी तहरीर, मुकदमा दर्ज करने की मांग|

प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों के मान-सम्मान को लेकर कड़े शब्दों में निर्देश देते हुए प्रशासन को आगाह किया था, कि पत्रकारों के साथ अभद्र व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लेकिन उनके निर्देशों पर पुलिस किस कदर पलीता लगा रही है। इसका उदाहरण शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र में देखने को मिला। जब पत्रकार द्वारा शिकायत पर पहुंची पुलिस ने पत्रकार को ही दोषी बनाकर अभद्रता कर डाली। पीड़ित पत्रकार ने अपने साथ हुई अभद्रता की लिखित शिकायत कोतवाली में की है। 

  1.  कोतवाली सदर क्षेत्र के अन्तर्गत तहसील गेट नंबर दो के सामने लक्ष्मी ज्वैलर्स की दुकान है। खबर के सिलसिले में पत्रकार शोएब खान ने अपनी मोटरसाइकिल लक्ष्मी ज्वैलर्स की दुकान के सामने फुटपाथ पर खड़ी कर दी। जिसके बाद लक्ष्मी ज्वैलर्स के मालिक ने बाइक खड़ी करने को लेकर पत्रकार के साथ अभद्रता शुरू कर दी।
  2. यही नहीं गाली-गलौज करते हुए मारपीट पर अमादा हो गया। जिसके बाद पत्रकार ने कोतवाली पुलिस को मामले की जानकारी फोन पर दी। जिसके काफी देर बाद मौके पर दो सिपाही पहुंचे। पत्रकार ने सिपाहियों को घटना के बाबत जानकारी दी। जिसके बाद सिपाहियों ने लक्ष्मी ज्वैलर्स के मालिक से बातचीत की।
  3. बातचीत में न जाने ऐसा क्या तय हो गया कि सिपाहियों का रंग ही बदल गया। आरोपी के विरूद्ध कार्रवाई करने के बजाय उल्टा पत्रकार से ही अभद्रता करने लगे। वर्दी के नशे में चूर सिपाही यह भूल गए कि वह लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ से बात कर रहे है।
  4. इधर पीड़ित पत्रकार ने मामले की तहरीर प्रतिवादी व सिपाही सोनू कुमार के विरूद्ध देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। सिपाही द्वारा पत्रकार के साथ हुई अभद्रता के मामले को लेकर खीरी के पत्रकारों में रोष व्याप्त है। पत्रकारों ने आरोपी सिपाही के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।
  5. वहीं मामले को लेकर जब एसपी डा. एस. चनप्पा से फोन पर वार्ता करने का प्रयास किया गया तो मीटिंग में व्यस्त होने के चलते उनसे बात नहीं हो सकी।