Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कैसे करे Jio सिम में अपनी सिम को पोर्ट

रिलायंस कंपनी ने जिओ का वेलकम ऑफर देकर सभी को चौकाया तो था ही. साथ ही इस ऑफर के लिए लोगो ने डिजिटल स्टोर के बहार लंबी लंबी लाइन लगाई लेकिन सिम नहीं मिली तो नहीं मिली. हाल ही में रिलायंस ने जिओ सिम की होम डिलीवरी शुरू की है इससे जरूर कुछ फायदा होगा. लेकिन reliance-jio-4g-data-plans_583e3e1c0fb61आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे आप अपनी एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, बीएसएनएल या अन्‍य टेलीकॉम सर्विस की सिम को ‘मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी’ के जरिए जिओ सिम में पोर्ट कर सकते है.

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल नंबर से पोर्ट की रिक्वेस्ट ऑपरेटर को भेजनी होगी. इसके लिए आपको अपने फोन में < Port > < space> < mobile number > टाइप करना होगा. ऐसा करने पर आपके पास यूनिक पोर्ट कोड 1901 नंबर से SMS से मोबाइल पर मिलेगा. यह 15 दिनों के लिए वैध है.

आप इस कोड के साथ अपना आइडी प्रूफ और पासपोर्ट साइज फोटो लेकर रिलायंस डिजि‍टल स्‍टोर पर जाएं. आपको ग्राहक आवेदन फॉर्म यानी सीएएफ भरना होगा. रिलायंस आपको एक नया सिम कार्ड जारी कर देगी. बताये गए दिनों में जिओ सिम चालू हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.