Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कैसे करे फाउंडेशन का स्किन के अनुसार चुनाव

fo_5866a5328aa01स्किन के अनुकूल सही फाउंडेशन का पता लगाने के लिए आपको अंडरटोन के बारे में सही से पता होना चाहिए, ताकि त्वचा की बाहरी रंगत और आंतरिक रंगत में अंतर न पता चले. अंडरटोन गर्म, तटस्थ और ठंडा तीन प्रकार के होते हैं.अंडर टोन का पता आप अपनी कलाई की नसों के रंग से कर सकती हैं अगर आपके कलाई की नस की रंगत नीली या बैंगनी है और यह सूरज की रोशनी में लाल पड़ जाती है तो आपका अंडरटोन ठंडा है. गर्म अंडरटोन वालों का नस हरा व हल्का पीले रंग का होता है और तटस्थ अंडरटोन वालों का नीला, हरा और बैंगनी मिक्स रंग होता है.

 जानिए किस स्किन के लिए कौन सा फाउंडेशन ठीक होगा.

मिनरल फाउंडेशन- यह फाउंडेशन मुंहासों वाले और सवंदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त होता है. यह लंबे समय तक टिका भी रहता है.

 फाउंडेशन स्टिक: यह फाउंडेशन दाग-धब्बों वाली त्वचा के लिए सही होता है. इसे ब्रश से या सीधे चेहरे पर लगाकर सही से मिला ले.

 मूस फाउंडेशन- यह क्रीमी-बेस फाउंडेशन सामान्य व तैलीय त्वचा के लिए सही है. यह त्वचा में चमक लाता है. लिक्विड फाउंडेशन- यह विभिन्न प्रकार जैसे मैट और सैटिन आदि में उपलब्ध होते हैं. यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है.

 क्रीम फाउंडेशन- यह फाउंडेशन दुल्हन के लिए या दाग-धब्बे, मुंहासो और समास्याग्रस्त त्वचा के लिए उपयुक्त होता है. पाउडर डुअल कॉम्पैक्ट- रूखी त्वचा वाली महिलाएं ब्रश गीला करके और तैलीय त्वचा वाली महिलाएं इसे पाउडर की तरह लगाएं, इसे लिक्विड फाउंडेशन के ऊपर से बढ़िया लुक पाने के लिए भी लगाया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.