Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

केमिकल वाला फेसपैक छोड़ो, फ्रूट पैक करो यूज, आएगा स्किन में निखार

l_33lb-1476469293अब स्किन पर निखार लाने के लिए केमिकल युक्त फेसपैक छोडिय़े, टॉक्सिन से मुक्त ताजे फलों से आप अपने चेहरे पर निखार ला सकती हैं। मौसमी फलों से बने फेसपैक कमाल का ग्लो लाते हैं।

अब स्किन पर निखार लाने के लिए केमिकल युक्त फेसपैक छोडिय़े, टॉक्सिन से मुक्त ताजे फलों से आप अपने चेहरे पर निखार ला सकती हैं। मौसमी फलों से बने फेसपैक कमाल का ग्लो लाते हैं। साथ ही अपनी स्किन क्वालिटी के अनुसार फेसपैक लगाएं। रूखी स्किन वाली महिलाएं केले से बना फेसपैक ट्राई करें, ये स्किन को न्यूट्रिशन देकर उसे मुलायम बनाता है। ऑयली स्किन के लिए संतरे के दो चम्मच रस में एक चम्मच चंदन पाउडर और एक चम्मच केलेमिन पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं, यह चमक लाने के साथ ही दाग-धब्बे दूर कर रंग भी साफ करता है। स्किन पर तुरंत चमक लाने के लिए एक ताजे सेब को पीस कर उसमें कच्चा दूध, दूध पाउडर और मुलतानी मिट्टी पाउडर को अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे पर लगाएं और पन्द्रह मिनट बाद इसे पानी से धो लें। सामान्य त्वचा के लिए स्ट्राबेरी के गूदे को पुदीने के पत्ते के साथ पीसकर केओलीन पाउडर और शहद की कुछ बूदें मिलाकर इसके पतले परत को चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद इसे धो लें। सेंसिटिव स्किन के लिए एक चम्मच नारियल पानी में दो चम्मच केलेमिन पाउडर और आधी छटांक के करीब एलोवेरा जेल मिलाकर इसे पांच से सात मिनट तक लगा रहने दें। फिर धो लें।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.