Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

केदारनाथ में पूजा अर्चना के बाद महामहिम रामनाथ कोविंद पहुंचे बदरीनाथ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज रविवार को सुबह आठ बजकर 2 मिनट पर केदारनाथ धाम पहुंचे। यहां पूजा अर्चना के बाद वे 11 बजकर मिनट पर बजे बदरीनाथ पहुंचे। महामहिम के दौरे के मद्देनजर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं। दोनों धामों को छावनी में तब्दील किया गया। मंदिर समिति ने भी राष्ट्रपति के स्वागत की जोरदार तैयारी की थी।
केदारनाथ मंदिर में महामहिम चांदी के फर्श पर गद्दी में बैठकर पूजा अर्चना की। खराब मौसम को देखते हुए प्रशासन ने महामहिम के गोचर हवाई पट्टी पर रुकने की दशा में वहां विश्राम गृह की व्यवस्‍था की थी।
हालांकि देर रात मौसम साफ हो जाने के चलते महामहिम केदारनाथ समय पर पहुंच गए। यहां महामहिम ने एक घंटे से ज्यादा का वक्त बिताया। वहीं, अब बदरीनाथ के लिए मंदिर समिति ने धाम को फूलों की तरह सजाया है।

राष्ट्रपति 9 बजकर 35 मिनट पर गौचर हवाई पट्टी में उतरे। इसके 10 मिनट बाद अल्प विश्रराम के लिए वे आईटीबीपी कैम्प के लिए रवाना हो गए। राष्ट्रपति बदरीनाथ पहुंच चुके हैं।