Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

केंद्र सरकार ने नए मीडिया पर नियमन के अभाव पर जताई चिंता

m-venkaih-naiduकोलकाता : केंद्र सरकार ने नए मीडिया के आगमन के साथ उपस्थित चुनौतियों पर चिंता जाहिर की है। यह चिता खास तौर से इसके नियामक ढांचे के आभाव को लेकर है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव ने शुक्रवार को यह बात कही। मर्चेंट्स चेंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एमसीसीआई) द्वारा आयोजित एक समारोह में मंत्रालय के सचिव अजय मित्तल ने कहा, “नए मीडिया में चुनौती का एक महत्वपूर्ण क्षेत्र यह है कि दुर्भाग्य से इसका कोई नियामक ढांचा नहीं है। आप जो अपनी टीवी पर नहीं देख सकते या रेडियो पर नहीं सुन सकते, वह सब वहां खुले तौर पर संभव है।”

मित्तल ने कहा कि सरकार और इसके अधिकारियों को ‘पूरी तरह से डिजिटल मीडिया के नए प्रतिमान’ से निपटने के लिए बहुत सी तैयारियां करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “मंत्रालय राज्य सरकारों के साथ बातचीत कर रहा है और हम उनके लोगों को सूचना क्षेत्र में प्रशिक्षित करने जा रहे है, जिससे वह नए मीडिया से पैदा होने वाली बहुत सी चुनौतियों से निपट सकेंगे।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.