Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कूड़ा डालने के खिलाफ स्थानीय लोगों ने किया हंगामा, छात्रनेता कूड़ा गाड़ियों के आगे लेटे

unnamed-20_23देहरादून : सहस्रधारा रोड स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा डालने के खिलाफ स्थानीय लोगों ने हंगामा करते हुए नगर निगम की कूड़ा गाड़ियां रोक दीं। दरअसल, शनिवार सुबह दस बजे नगर निगम की गाड़ियां सहस्रधारा रोड स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड के लिए निकलीं। लेकिन, जैसे ही यहां पहुंची तो स्थानीय लोगों ने इन्हें रोक लिया। डीएवी कॉलेज के कुछ छात्र नेता भी यहां पहुंच गए। कुछ छात्रों ने इन गाड़ियों के टायर की हवा निकालनी शुरू कर दी। इस कारण सड़क पर जाम लग गया। मौके पर पुलिस पहुंची तो छात्र गाड़ी के आगे लेट गए और एक भी गाड़ी आगे जाने नहीं दी। इस बीच नगर आयुक्त रवनीत चीमा, वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके सिंह और रचना पयाल भी वहां पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन लोग नहीं माने। दोपहर के करीब नगर निगम अधिकारियों ने ट्रंचिंग ग्राउंड में व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ ही सफाई कर्मचारियों की जल्द तैनाती किए जाने का आश्वासन दिया, तब जाकर लोग शांत हो सके।

ट्रंचिंग ग्राउंड में बनाया जाना है सिटी पार्क

शीशमबाड़ा में कूड़ा जाने के बाद सहस्रधारा रोड के ट्रंचिंग ग्राउंड की जमीन पर सिटी पार्क बनाया जाना है। इसके लिए नगर निगम पहले ही फैसला कर चुका है। निगम अधिकारियों के अनुसार, यहां गांधी पार्क से भी बड़ा पार्क बनाया जाना है। इसके बनने के बाद यहां आसपास के लोगों को काफी राहत मिलेगी। हालांकि, इसका काम अभी शुरू नहीं हुआ है। इस मामले पर नगर आयुक्त रवनीत चीमा चिंग का कहना है कि, ग्राउंड का विरोध करने वाले लोगों के साथ समझौता हो गया है। एक फरवरी से शीशमबाड़ा में ही कूड़ा डाला जाएगा। फिलहाल, सहस्रधारा रोड के ट्रंचिंग ग्राउंड में व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.