Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कुंभ मेला संपन्न, मोदी ने उत्तर प्रदेश की जनता को दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुंभ मेला की सफलता के लिए उत्तर प्रदेश विशेषकर प्रयागराज की जनता को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया, ” प्रयागराज कुंभ के सफल आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश , विशेषकर प्रयागराज की जनता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पूरी सरकार को बधाई।

उन्होंने कहा कि इस कुंभ के जरिए हमारी संस्कृति और आध्यात्मिकता का सबसे बेहतर प्रदर्शन नजर आया तथा यह आने वाले वर्षों तक याद किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रयागराज कुंभ ने कई उल्लेखनीय रिकॉर्ड स्थापित किए हैं। आदित्यनाथ मंगलवार को कुंभ मेले के समापन समारोह में शामिल हुए और विभिन्न अखाड़ों के संतों और साधुओं को सम्मानित किया।

आदित्यनाथ के मुताबिक इस साल 24 करोड़ से अधिक लोगों ने कुंभ के मौके पर गंगा में डुबकिया लगाई। कुंभ मेला 15 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन संगम पर शाही स्नान के साथ प्रारंभ हुआ था। चार मार्च को महाशिवरात्रि के दिन कुंभ में अंतिम डुबकियां लगाई गई।

हालांकि समापन समारोह पांच मार्च को संपन्न हुआ। इस बार कुंभ मेले की खासियत यह रही कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , 70 देशों के राजदूतों सहित 193 देशों के नागरिक यहां पहुंचे।