Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

काम के बहाने ले जाकर बलि की कोशिश से हड़कंप

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
पलिया के एक मैरिज हाल में काम करवाने की बात कहकर तीन किशोरों को दो युवक बुलाकर ले गए। देर रात जब तीनों किशोर घर लौटे और जो उन्होंने कहा उसे सुनकर परिवारीजनों के रौंगटे खड़े हो गए। किशोरों का आरोप है कि युवकों द्वारा उनकी बलि देने की कोशिश की गई थी। किसी तरह वे लोग अपनी जान बचाकर भागे हैं। मामला पुलिस तक पहुंचा तो आनन-फानन आरोपी युवकों को पुलिस ने उठा लिया। जिनसे पूछताछ की जा रही है।
मामला नगर के मुहल्ला रंगरेजान का है। यहां के रोहित पुत्र रमेश, मोहित पुत्र कमलेश और विशाल पुत्र राजाराम किशोर छोटा मोटा काम करके कमाते हैं। किशोरों के मुताबिक मंगलवार को मुहल्ले में ही रहने वाले दो युवकों ने उनसे कहा कि एक मैरिज हाल में अच्छा काम मिला है। अगर करना चाहो तो चलो। तीनों किशोर राजी हो गए और रात में ही उनके साथ काम करने के लिए चले गए। इस बारे में उन्होंने अपने घर में भी बताया था। लेकिन देर रात तीनों घर लौटे तो उनकी हालत खराब थी। किशोरों के अनुसार जो युवक उन्हें काम करने की बात कहकर ले गए थे वे झांसा देकर नई बस्ती स्थित एक बाग में ले गए जहां कहा गया कि तुम लोगों की बलि चढ़ानी है। किशोरों ने कई और रोचक आरोप लगाए। जैसे उनके पास सोने की एक बड़ी हांडी थी। कहा गया कि बलि चढ़ाने से उसमें सोने के जेवर आ जाएंगे। मामला पुलिस तक पहुंचा तो हरकत में आई पुलिस ने आरोपी युवकों को पकड़ लिया। एसओ वीके सिंह ने बताया कि इस मामले की सूचना पुलिस को आज दोपहर में दी गई  लेकिन तहरीर नहीं मिली है। युवकों से पूछताछ चल रही है। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। मामले को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.