Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कांग्रेस ने की मांग, जय शाह के कारोबार की जाँच के लिए आयोग गठित हो

बेंगलुरु : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का टर्नओवर कई गुना बढ़ने के मामले में अब कांग्रेस ने जय शाह  की कंपनी के बिजनेस सौदों की स्वतंत्र एवं विश्वसनीय जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के दो वरिष्ठतम जजों का आयोग गठित करने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को बताया कि हमने सुप्रीम कोर्ट के जजों की निगरानी में एक समयबद्ध जांच की मांग की है. प्रवक्ता ने यह भी कहा कि यह पीएम नरेंद्र मोदी के लिए भी हिसाब देने का समय है. अब देखना यह है कि क्या पीएम मित्रता और राजनीतिक दल का पक्ष लेते हैं अथवा सच, जवाबदेही और नैतिकता का समर्थन करते है .फैसला पीएम को करना है, क्योंकि पूरा देश उन्हीं की ओर देख रहा है.

गौरतलब है कि एक न्यूज पोर्टल ‘द वायर’ की उस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 2014 में भाजपा की सरकार बनने के बाद अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का टर्नओवर कई गुना बढ़ गया था. इस मुद्दे पर कांग्रेस और अन्य दूसरी विपक्षी पार्टियां उस रिपोर्ट की जांच कराने की मांग कर रहे हैं, ताकि सच्चाई सामने आ सके.