Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कहीं आपके भी मोटे हिप्स तो नहीं हैं?

हर लड़की अपने आप को आकर्षित दिखाना चाहती है और इसीलिए वो न जाने कितने प्रकार के कार्य करती रहती है। कभी डाईटिंग, कभी एक्सरसाईज़ तो कभी मेकअप और भी न जाने कितने प्रकार से अपने आपको आकर्षित बनाने के लिए न जाने कितने प्रकार के प्रयत्न करती रहती है। लेकिन अगर ऐसी लड़कियों की बात करें जिनके हिप्स कुछ ज्यादा ही बड़े हैं ऐसी लड़कियों को कई फायदे होते है। तो चलिए देखते है कि जिन लड़कियों के मोटे हिप्स होते हैं वह किस प्रकार से फायदेमंद हैं.

2016_11image_18_22_232309787heavyhips-ll_5841d33957d87

सबसे बड़ा फायदा यह है कि जिन महिलाओं के पास मोटे हिप्स होते हैं उन्हे हार्ट अटैक का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है क्योंकि इन महिलाओं में काॅलेस्ट्राॅल की मात्रा कम होती है। शोध के अनुसार यह भी साबित हुआ है कि मोटै हिप्स या कूल्हे वाली महिलाओं में दिल की बिमारी, वजन और डायबिटीज का खतरा कम होता है। खास बात तो यह है कि जब शोध में यह मालूम पड़ा की ऐसी महिलाएं जिनके मोटे हिप्स होते हैं उनके होने वाले बच्चे बहुत इंटेलिजेंट होते हैं। इतना ही नहीं इन महिलाओं में रोगों के लड़ने की शक्ति होती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.