Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कश्मीर में फिर से होगा पंडितों का राज, हुआ कुछ ऐसा की घाटी बोली- ‘राम-राम’

kashmir-1-660x330कश्मीर। जम्मू-कश्मीर से एक ऐसा खबर आई है जो आपको खुश कर देगी। पिछले कुछ वक्त लगातार हिंसा में घिरा हुआ कश्मीर अब शांति की ओर बढ़ रहा है। लोग अब वापस से कश्मीर को अमन-चैन से जीने लायक बना रहे हैं। दरअसल, बेहद संवेदनशील रैनावाड़ी स्थित प्राचीन हिन्दू मंदिर में एक बार फिर भक्तो के भीड़ उमड़ पड़ी है, जो पिछले 27 सालो से बंद पड़ा था।

कश्मीरी पंडितो का गढ़ माने जाने वाला इलाका रैनावाड़ी में आतंकवादी गतिविधियाँ बढ़ जाने की वजह से इस मंदिर को बंद कर दिया गया था, कश्मीरी पंडितो की भूतय संख्या की वजह से ये इलाका हमेशा से आतंवादियो के निशाने पर रहा है और संवेदशील इलाको में से एक है।

खबरों के मुताबिक मंदिर के आस-पास साधु संतो की भीड़ से माहौल भक्तिमय हो गया है, 27 सालो बाद एक बार फिर कश्मीरी पंडितो में अपने धर्म के प्रति आस्था और विश्वास और मजबूत होगा, दरअसल 1990 में यहाँ के कश्मीरी पंडितो को जम्मू और देश के दूसरे इलाको में विस्थापित कर दिया गया था और इस मंदिर को बंद कर दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.