Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कश्मीर के शोपियां में पुलिस से मुठभेड़, लश्कर का आतंकी ढेर, 3 मददगार भी मारे गए

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार (4 मार्च) रात सेना की एक सचल वाहन जांच चौकी पर आतंकवादियों ने गोलियां चलायी. इस घटना में एक आतंकवादी सहित चार व्यक्ति मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शोपियां के पोहन के पास एक सचल जांच चौकी ने एक कार को रुकने का इशारा किया, लेकिन कार नहीं रुकी. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों पर गोली चलायी गई और उन्होंने जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक आतंकवादी मारा गया. उन्होंने बताया कि आतंकवादी के पास से एक हथियार और एक थैली मिली.

अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस को बुलाया गया तो उन्हें कुछ दूरी पर एक कार मिली जिसमें तीन युवक मृत मिले. अधिकारी ने बताया कि यह पता लगाया जा रहा है कि क्या ये तीनों युवक आतंकवादी के सहयोगी थे? यद्यपि श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि मारे गए तीनों युवक आतंकवादी के सहयोगी थे. तीनों स्थानीय थे और शोपियां के त्रेंज, पिंजूरा और इमामसाहिब क्षेत्रों के निवासी थे.

कालिया ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में मारे गए आतंकवादी की पहचान शाहिद अहमद डार के तौर पर हुई है जो कि शोपियां के जामनगरी का निवासी था. उन्होंने बताया कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है और विधिक औपचारिकताएं पूरी कर रही है.