Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कर्नाटक सरकार से दो निर्दलीय विधायकों ने लिया समर्थन वापस

बेंगलुरु। कर्नाटक में दो निर्दलीय विधायकों ने जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। विधायकों के नाम एच नागेश और आर शंकर हैं। नागेश मुलाबागिलू सीट से निर्दलीय विधायक हैं। वहीं, शंकर रेनेबेन्नूर विधानसभा सीट से केपीजेपी के विधायक हैं। विधायकों के समर्थन वापस लेने पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, “अगर दो विधायकों ने समर्थन वापस ले लिया, तब भी कितनी सीटें हैं? मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं। मेरी सरकार स्थिर है और मुझे मेरी मजबूती पता है। जो कुछ भी मीडिया में चल रहा है, मैं उसका आनंद उठा रहा हूं। वहीं कांग्रेस नेता और उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा, “दो निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया। हम कह रहे हैं कि भाजपा हमारे विधायकों को पैसे और ताकत से खरीदना चाहते हैं और सरकार को गिराना चाहते हैं, लेकिन उनका प्रयास बेकार है। कर्नाटक सरकार स्थिर है।”

एच नागेश ने कहा, “मैंने गठबंधन को बेहतर और मजबूत सरकार देने के लिए समर्थन दिया था, लेकिन यह सरकार विफल रही। इस सरकार के सहयोगियों के बीच में कोई समन्वय और समझ नहीं है। इसलिए, मैंने भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया है ताकि राज्य में एक मजबूत सरकार बनाई जा सके।” आर. शंकर ने कहा, “आज मकर शंकर संक्रांति है। इस मौके पर मैं चाहता हूं कि सरकार बदल जाए। सरकार को सक्षम होना चाहिए। इसलिए मैं सरकार से अपना समर्थन वापस ले रहा हूं।”

इन दो निर्दलीय विधायकों के अलावा बसपा के एक विधायक का भी सरकार को समर्थन है। बसपा विधायक एन महेश ने अक्टूबर में कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उन्होंने कहा था कि सरकार को उनका समर्थन जारी रहेगा।