Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कम उम्र की लड़कियों के लिए कुछ खास ब्यूटी टिप्स

12-skin-care-tips-for-teenagers_5936610161b83आजकल कम उम्र की लड़किया भी अपनी सुंदरता और स्किन को लेकर बहुत कॉन्शस हो गयी है. लेकिन उनके लिए स्किन की अच्छे से केयर करना संभव नहीं हो पाता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिससे आप आसानी से अपनी त्वचा का ख्याल रख सकती हैं.

1-अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए आप शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकती है. इस मास्क को अपने चेहरे पे इस्तेमाल करने से पहले इसे थोड़ी देर के लिए फ्रिजर में रख दे. अब इसे अपने चेहरे पर लगाए.और 20 मिनट के लिए छोड़ दे. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे को नमी मिलेगी.

2-स्किन के लिए टी बैग्स भी बहुत फायदेमंद होते है. टी बैग्स आंखों की सूजन को भी दूर कर सकती हैं. टी बैग्स में भरपूर मात्रा में कैफीन पाया जाता है जो कि हमारी आंखों में हुई सूजन को दूर करने में मदद करता है. इसके लिए दो टी बैग्स को पानी में अच्छे से उबाल ले. उबालने के बाद इन्हे अच्छे से ठंड़ा कर ले. जब पानी ठंड़ा हो जाएं तो आंखों में इन टी बैग्स को रखें.

3-अपने चेहरे पर किसी भी मास्क का इस्तेमाल करने से पहले चेहरे को स्टीम देना ज़रूरी होता है. चेहरे को स्टीम देने से स्किन के पोर्स खुल जाते है. इसके बाद आप आसानी से अपने चेहरे में स्क्रब या फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकती है. ऐसा करने से आपकी त्वचा कोमल होती जाएगी. आप भाप लेते समय तौलिए से अपने चेहरे को कवर कर लें. ऐसा 5 मिनट तक करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.