Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ओबामा ने रूस के 35 राजनयिकों को निकाला

landscape-1429889065-obamaअमेरिका : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपना पद छोड़ने के 21 दिन पूर्व रूस के विरूद्ध कड़ी कारवाई करने की घोषणा की है। इस दौरान 8 नवंबर को निर्वाचन हुआ था। इस चुनाव को लेकर हिलेरी क्लिंटन ने आरोप लगाया था कि उनकी हार के लिए रूसी हैकर्स भी जवाबदार हैं। ऐसे में राष्ट्रपति बराक ओबामा ने करीब 35 रूसी अधिकारियों को देश से निकालने की घोषणा की। ओबामा ने घोषणा की कि दो रूसी कार्यालयों को बंद कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि रूस ने अमेरिका के 35 राजनयिकों को निकालने की घोषणा की है। इतना ही नहीं माॅस्को स्थित अमेरिकी दूतावास के 31 और सेंट पीटर्सबर्ग में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के 4 राजनयिक भी शामिल हैं। अमेरिकी राजनयिकों के दो हाॅलिडे होम के उपयोग को लेकर रोक लगा दी गई हैै। गौरतलब है कि अमेरिका और रूस के बीच विवाद पहले ही गहरा गया था। दोनों ही देश सीरिया में हवाई हमलों को लेकर अपनी बात कर रहे हैं और अब अमेरिकी चुनाव में रूसी हैकर्स के सक्रिय होने का अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा विरोध कर रहे हैं। ऐसे में दोनों देशों के बीच तनाव गहरा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.