Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऑयली बालो की करे ख़ास देखभाल

Greasy-hair-from-Top-to-Bottom1-1गर्मी के मौसम के गर्म वातावरण के कारण स्किन के बालों को भी बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है. खासकर तब जब आपके बाल ऑयली हो तो. आज हम आपको ऑयली बालो की देखभाल के कुछ आसान तरीको के बारे में बताने जा रहे है.

1-ऑयली हेयर्स की समस्या में बालों में प्रतिदिन शैपू करना चाहिए. इससे बालो से एक्स्ट्रा आयल साफ़ हो जायेगा. पर जब भी बालो में शैम्पू करे तो अपने हेयर टाइप को धयान में रख कर ही शैम्पू का चुनाव करे.

2-जब भी अपने बालो में शैम्पू करे तो बालो को कंडीशनर करना ना भूले.बालो पर हमेशा नेचुरल कंडीशनर का इस्तेमाल करे. एक मग पानी में आधे नीबू का रस मिला कर लगाएं. नीबूं से आपके बालों की चमक बरकरार रहेगी और यह डेंड्रफ से भी आपके बालों की सुरक्षा करेगा.

3-गर्मियों में अपने बालो पर कोई भी हेयर जैल का प्रयोग न करें, क्योंकि यह उत्पाद क्रीमी होते हैं. अगर आप गर्मी मे अपने बालो में हेयर जेल का प्रयोग करती है तो आपका लुक ऐसा दिखेगा जैसे अभी अभी आपने बालों में ऑयल मसाज लिया हो. इसके साथ ही यह बालों को अधिक ऑयली और चिपचिपा बनाएगा जिससे धूल और मिट्टी बालों की ओर आकर्षित होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.