Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऑईफोन 8 में होगा वायरलेस चार्जिग फीचर

iPhone-8-and-8-Plus-will-Support-Wireless-Chargingन्यूयार्क| एप्पल के नए आने वाले आईफोन में वायरलेस चार्जिग का फीचर होगा, जिससे उपभोक्ता बिना प्लग लगाए इसे चार्ज कर सकेंगे।

फोर्ब्स डॉट कॉम पर रविवार को प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया, “एप्पल लक्सशेयर द्वारा बनाए गए चार्जर को अलग से बेचेगी। एप्पल वॉच में भी इंडक्टिव चार्जिग तकनीक के पीछे इसी चीनी कंपनी का हाथ है।”

एप्पल ने इसके अलावा अपने आधिकारिक लाइसेंस कार्यक्रम मेड-फॉर-आईफोन के तहत आईफोन, आईपैड और अन्य डिवाइसों के लिए एक नया कनेक्टर की तरह का एक्सेसरीज लांच करने की योजना बनाई है।

इसे अल्ट्रा एक्सेसजरी कनेक्टर (यूएसी) नाम दिया गया है। यह एक आठ पिन का कनेक्टर है, जो कि यूएसबी-सी से हल्का पतला है तथा इसका आकार यूएसबी-सी और लाइटनिंग दोनों की तुलना में आधा है।

एपल ने एक्सेसरीज निर्माताओं को लाइटनिंग से यूएसी, एएसबी-ए से यूएसी और 3.5 एमएम हेडसेट जैक से यूएएसी केबल बनाने की अनुमति दी है, जो यूएसी पोर्ट वाले हेडफोन को विभिन्न एप्पल डिवाइसों से कनेक्ट करेगा।

एप्पल की अगली पीढ़ी की आईफोन 8 के बारे में चर्चा है कि इसका डिजायन बोल्ड और नया होगा, इसमें बिना किसी बेजल के ओएसइडी डिस्प्ले होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.