Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एसपी ने जिले भर में चलवाया चेकिंग अभियान

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर खीरी।

जिले में आपराधिक घटनाओं के साथ ही सड़क दुर्घटनाये भी थमने का नाम नही ले रही थी। पिछले 6 दिनों में करीब 26 लोगों की मौत के बाद खीरी पुलिस  हरकत में आ गई है। और एसपी डॉ एस चन्नप्पा ने हैलमेट को अनिर्वाय रूप से पहनने पर जोर देते हुये। शुक्रवार को जिले के सभी थाना क्षेत्रों में हेलमेट चेकिंग अभियान चलाने के आदेश दिए हैं, जिसमें बगैर हेलमेट वाहन चालक खास तौर पर निशाने पर रहेंगे। 

 

 

बताते चले कि पिछले कुछ दिनों में सड़क दुर्घटना में एक दर्जन से अधिक लोगो की मौत हो चुकी है। जिसमे तो एक ही परिवार के कई लोग भी शामिल है। इस घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुये। शुक्रवार को जिले में एक सघन चेकिंग अभियान चलाने का निदेश जारी किया।जिसमें पुलिस अधीक्षक ने खास कर हैलमेट पर जोर देने की बात कही साथ ही इस चेकिंग अभियान के दौरान स्कूटी चलाने वाली महिलाओं और युवतियों की भी स्कूटी रोककर चेकिंग के दौरान उनके भी हेलमेट चेक किये जायेंगे। और उन्हें हिदायद दी जायेगी। साथ ही रोडो पर बगैर हेलमेट फर्राटा भरने वालों का हर हाल में चालान करने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही पुलिस अधीक्षक ने एक बात और अपास्त कर दी। कि इस अभियान के दौरान किसी की भी कोई भी सिफारिश नहीं सुनी जाएगी।

एसपी ने बताया कि दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनना अनिवार्य है। इसके बिना सफर करने वालों को किसी भी हाल में बख्सा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि कुछ लोग लापरवाही करके अपना जीवन खतरे में डाल रहे हैं। साथ ही परिवार की अनदेखी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जागरुकता के लिए समय-समय पर कार्यक्रम कराए जाते हैं, जिसके बावजूद लोग सुधरने को तैयार नहीं है। ऐसी दशा में सख्त कार्रवाई ही एकमात्र विकल्प है।

वीडियो: