Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एप्पल अमेरिका में करेगा 350 अरब डॉलर का निवेश

अमेरिका की दिग्गज कंपनी एप्पल आने वाले पांच सालों के अंदर अमेरिकी अर्थव्यवस्था में करीब 350 अरब डॉलर का निवेश करने जा रही है. इस योजना के तहत कंपनी इस साल करीब 55 अरब डॉलर का निवेश करेगी.

कंपनी ने इस बात की जानकारी गुरुवार को दी. अपने एक बयान में कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा कि, “एप्पल ने सफलता का परचम लहराया है, जो सिर्फ अमेरिका में ही हो सकता था. हमें अमेरिकी अर्थव्यवस्था के लिए सहयोग के दीर्घकालीन इतिहास को लेकर गर्व है.”

कूक ने कहा कि, “हम अमेरिकी कौशल की शक्ति में विश्वास करते हैं और हम उन क्षेत्रों में निवेश पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जहां हम रोजगार सृजन और रोजगार की तैयारियों पर प्रत्यक्ष प्रभाव डाल सकते हैं.” गौरतलब है कि एप्पल अमेरिका में करीब 20 लाख से अधिक लोगों को किसी न किसी माध्यम से रोजगार मुहैया कराता है.

हालांकि गुरुवार को हुए इस नए ऐलान के बाद कंपनी द्वारा और रोजगारों का सृजन करने की उम्मीद जताई जा रही है. एप्पल पहले से ही राष्ट्र के 50 राज्यों में 84,000 लोगों को रोजगार देती है.