Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एटीएम से निकला 2000 का जाली नोट, लोगों ने जो किया वो देश के लिए बना सबक

new-note-660_111516123044बिहार : नोटबंदी के बाद से ही देश का माहौल बदल गया है। लोग कैश की किल्‍लत से परेशान हैं। ऐसे में अगर एटीएम या बैंक से निकला 2000 का नया नोट भी धोखा दे जाए तो स्‍थिति बहुत खराब हो जाती है। ऐसा ही कुछ बिहार में हुआ। एक एटीएम से पैसे निकालने के दौरान शख्स को 2000 रुपये का जाली नोट मिला। जिसकी शिकायत उसने बैंक की शाखा और पुलिस थाने में की है।

2000 का नकली नोट

यह घटना है बिहार के सीतामढ़ी की, जहां यह संगीन मामला सामने आया है। शख्स ने डुमरा इलाके में स्थित एसबीआई के एटीएम से 2000 का जाली नोट निकलने का दावा किया है। एटीएम से जाली नोट़़ निकलने की सूचना के बाद लोग सकते में आ गए। शख्स की पहचान पंकज कुमार के तौर पर हुई है। जाली नोट निकलने के मामले में पंकज ने पुलिस और स्थानीय बैंक की शाखा में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके तुरंत बाद बैंक प्रबंधन ने एटीएम को सील कर दिया। वहीं पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। पूरा मामला तब सामने आया जब 42 वर्षीय पंकज कुमार ने डुमरा इलाके में स्थित एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने के लिए पहुंचे। दरअसल एटीएम से 2000 रुपये का नोट़़ निकलने पर वह बाजार में खरीदारी के लिए पहुंचे। जहां दुकानदार ने जब नोट़़ को देखा तो कहा कि ये 2000 रुपये का नोट़़ नहीं बल्कि कार्बन कॉपी है। दुकानदार की ऐसी बात सुनकर पंकज के पैर तले जमीन ही खिसक गई। उन्होंने दुकानदार को बताया कि ये नोट़़ तो एटीएम से निकला है, लेकिन दुकानदार ने इसे जाली नोट़़ करार दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.