Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उत्तराखंड: 48 घंटे के बाद खुला गंगोत्री नेशनल हाईवे

उत्तराखंड में गंगोत्री नेशनल हाईवे को बीआरओ और जिला प्रशाशन की मदद से एक वैली ब्रिज बनाकर खोल दिया गया. हालांकि रास्ते को सुचारू तरीके से खोलने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी.

बता दें कि दो दिन पहले भारी बारिश की वजह से भूस्खलन के चलते मार्ग बंद हो गया था. इसके चलते दो दिन से तमाम दूर दराज से आए यात्रियों को अलग-अलग जगह पर आश्रमों में ठहराया गया था.

48 घंटे से भी ज्यादा समय लगाकर बीआरओ ने रास्ता साफ कर दिया. इसके बाद भारी और हल्के वाहन एक बार फिर से अपनी रफ्तार में चलने लगे हैं.

बरकरार खतरा

उत्तराखंड में 4 दिन के लिए बारिश को लेकर रेड अलर्ट घोषित है. जिसके चलते लगातार बारिश की वजह से जहां एक तरफ जगह-जगह पर मार्ग बंद हो रहे हैं, तो वहीं तराई छेत्र में बारिश की वजह से गंगा अपने उफान पर बह रही है. हरिद्वार और ऋषिकेश में गंगा अपने खतरे के निशान पर है. ऋषिकेश में पुलिस के माध्यम से बाकायदा लाऊड स्पीकर से लोगों को सचेत रहने के लिए निर्देश दिए जा रहे हैं. साथ ही तटीय इलाकों को खाली भी करवाया जा रहा है.

बता दें कि अगर वाकई मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई तो पहाड़ों के अलावा मैदान छेत्र भी पूरी तरह जलमग्न हो जाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.