Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ई-कॉमर्स पर 500 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी अमेजन

amazon_1475014742दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत में 500 मिलियन डॉलर का निवेश करने जा रही है। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि अमेजन का भारत में खाद्य उत्पादों की ई-खुदरा बिक्री पर 500 मिलियन डॉलर निवेश करने का प्रस्ताव है।
उन्होंने कहा कि अमेजन के अलावा ग्रॉफर्स और बिग बास्केट ने भी खाद्य उत्पादों के खुदरा व्यापार के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश एफडीआई प्रस्ताव जमा किए हैं। इसके साथ ही मेट्रो कैश एंड कैरी ने भी इसमें रूचि दिखाई है।

कौर ने संवाददाताओं को बताया कि पिछले साल खाद्य उत्पादों के कारोबार में 100 फीसद विदेशी निवेश की अनुमति मिलने के बाद हमें अच्छा रिसपोन्स मिला। गौरतलब है कि अमेजन ने खाद्य उत्पादों की ई-रिटेलिंग में उतरने का फैसला किया है। उसने करीब 3350 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बनाई है।

हरसिमरत कौर ने बताया कि नवंबर में विश्व खाद्य मेले के बाद हम बड़े निवेश की उम्मीद करते हैं और यह कई मिलियन डॉलर में होगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने मेगा फूड पार्क, कोल्ड चौन ग्रिड और फूड ग्रिड सहित क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए कई उपाय किए हैं।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.