Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इस युवती का धंधा जान पुलिस भी हो गई चकित, बताया ये गंदा सच

आगरा। दिल्ली की युवती नकली नोटों के बड़े गिरोह से जुड़ी थी। पुरुष मित्र के साथ वह एनसीआर के साथ देश के बड़े शहरों में नकली नोटों की सप्लाई कर रही थी।इस युवती का धंधा जान पुलिस भी हो गई चकित, बताया ये गंदा सच

सोमवार को सौ रुपये के नकली नोटों की खेप कानपुर ले जाते समय पुलिस ने उसे वोल्वो बस से प्रेमी समेत गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से डेढ़ लाख रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं। बड़े गिरोह से जुड़े होने की आशंका पर केंद्रीय खुफिया एजेंसियां दोनों से पूछताछ कर रही हैं।

दिल्ली के कसाबपुरा छोटी गली, मस्जिद सदर नाला रोड निवासी 28 वर्षीय मुबशरा पुत्री मो. अयूब अपने दोस्त हरियाणा के पानीपत के अशोक नगर निवासी राकेश गोयल के साथ दिल्ली से नकली नोट लेकर निकली थी।

क्राइम ब्रांच ने हरीपर्वत क्षेत्र में उन्हें वोल्वो बस से पकड़ लिया। एएसपी अनुराग वत्स ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पकड़ी गई युवती हाईस्कूल के बाद से ही गलत धंधों में पड़ गई थी।

पांच साल पहले एक निजी बैंक में नौकरी करने के दौरान वह कई ग्रुपों से जुड़कर देह व्यापार के धंधे से लिप्त थी। तभी उसका संपर्क दिल्ली में रहने वाले आशीष से हो गया।

अवैध धंधे के माध्यम से ही उसकी मुलाकात राकेश से हुई और बाद में दोस्ती हो गई। करीब डेढ़ साल से नकली नोटों का काम कर रही थी।  दिल्ली में आशीष से उसने नकली नोट खरीदे थे। इन्हें कानपुर में सप्लाई करना था।

दोस्त राकेश को साथ लेकर वह जा रही थी, तभी पुलिस ने पकड़ लिया। दोनों के पास से सौ के नकली नोटों की 15 गड्डियां बरामद कर ली। उसके तार किसी बड़े गिरोह से जुड़े होने की आशंका है, इसीलिए एंटी टेररिस्ट स्क्वायड, आइबी और एलआइयू की टीम उनसे पूछताछ करने पहुंच गईं। दोनों से पूछताछ कर खुफिया एजेंसियां उनके नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.