Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इस तरह बनाये नेचुरल लिप ग्लॉस

होंठो की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए ज्यादातर महिलाएं महंगे-महंगे लिप्स प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, लेकिन क्या आप जानते है कि लगातार ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से आपके होंठो को रुखा कर सकते है. इसलिए आज हम आपको बताएँगे कि आप घर में ही लिप ग्लॉस किस तरह से तैयार कर सकते है.

लिप ग्लॉस घर पर बनाने के लिए एक चम्मच बादाम का तेल, 10 करौंदे, एक चम्मच शहद, विटामिन ई की कैप्सूल, दो बूंद संतरे का रस या फ्रेग्नेंटेड ऑरेंज ऑयल का इस्तेमाल करें, अब सबसे पहले आप बादाम का तेल, करौंदे और शहद को एक सॉस पैन में मिलाकर धीमी आंच पर गर्म करें, फिर करौंदे को चम्मच से ही अच्छी तरह क्रश कर लें और घोल को एक दम गाढ़ा कर लें.

अब इसे छान ले साथ ही उसमे संतरे का रस या फिर ऑरेंज ऑयल और विटामिन ई ऑयल मिलाएं और 10 से 15 ठंडा होने के लिए छोड़ दें. जब ठंडा हो जाये तो आप किसी अच्छी डिब्बी में भर कर रख दे और आप जब चाहे इस तैयार किये हुए लिप ग्लास को होंठो पर लगा सकते है. इससे होंठ मुलायम ही नहीं बल्कि खूबसूरत भी नजर आएंगे और होंठो की त्वचा को कोई नुकसान भी नहीं होगा.