Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इस तरह बढ़ाएं अपने मोबाइल के इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड

ba5f9b1f134b1a961c600b517d2d9d65नई दिल्ली : अक्सर देखा जाता है कि लोग अपने फोन में इंटरनेट की स्पीड से परेशान रहते हैं। 3G और 4G डेटा यूज करने के बावजूद हमें मनमाफिक इंटरनेट की स्पीड नहीं मिल पाती है। लिहाजा परेशान होना लाजमी है। लेकिन कुछ ऐसे टिप्प हैं जिनका इस्तेमाल कर आप अपने फोन में आसानी से इंटरनेट की स्पीड बढ़ा सकते हैं।

– सर्च के लिए लोग कई तरह के ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन गूगल का क्रोम एंड्रॉएड के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। सभी के फोन में अब ये ब्राउजर इनबिलट होता है और यह डिफॉल्ट ब्राउजर भी माना जाता है। अगर आप इसकी सेटिंग में जाकर कुछ बदलाव करे तो आप बहुत सारे डाटा के साथ साथ इंटरनेट की ब्राउजिंग स्पीड भी बढा सकते हैं।

– अपने एप का cache हमें लगातार क्लियर करते रहना चाहिए। cache क्लियर न होने से इंटरनेट कि स्पीड स्लो हो जाती है, इसलिए इसे हमेशा क्लियर करते रहे। इसे डिलीट करने के लिए सेटिंग में जाए, ऐप को चुनकर क्लियर cache बटन को क्लिक करे।

– इंटरनेट कि स्पीड बढ़ाने के लिए आप थर्ड-पार्टी एप को अनइंस्टॉल करें। इन एप के चलते कई बार मोबाइल पर इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है। ये ज्यादातर कस्टम फीचर को हटा देते है इसलिए इसे अनइंस्टॉल कर दें।

-ब्राउजर को हमेशा टेक्स्ट सर्च मोड पर रखें। इससे अनावश्यक रुप से पेज में होने वाली इमेज नहीं खुलेंगी। गूगल प्ले स्टोर पर मिलने वाले एप सामान्य रूप से इस फीचर को सपोर्ट नहीं करते हैं। लेकिन आप इसको आसानी से सेटिंग्स मेन्यू में प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन जब आप ऐसा करते हैं इससे इमेज अनावश्यक रूप से लोड नहीं होगी। इससे आपकी इंटरनेट स्पी़ड में इजाफा हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.