Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इस कारण से मर्द ही नहीं औरतों को भी नापसंद है कंडोम: रिसर्च

सेक्स के दौरान कंडोम बेहद जरूरी है। इससे न सिर्फ ‘सेफ सेक्स’ होता है बल्कि ‘अनवॉन्टेड प्रेगनेंसी’ से भी बचा जा सकता है। लेकिन प्यार के इन नजदीकी पलों में क्या आप हर बार कंडोम इस्तेमाल करते हैं।img_20161122022021

सभी जानते हैं कि कंडोम बेहद जरूरी है। इससे एचआईवी का संक्रमण रोका जा सकता है। लेकिन जब बात आती है तो इल्जाम मर्दों के सिर आता है कि उन्हें कंडोम पसंद नहीं। दूसरी तरफ, सच्चाई या फिर हकीकत ये भी है कि औरतों को भी प्यार के दरमियान कंडोम पसंद नहीं।
ऐसा देखा गया कि कुछ महिलाओं को कंडोम सेएलर्जी होती है। अगर ऐसा होता है तो आप क्या करेंगे। जाहिर है आप कंडोम का इस्तेमाल नहीं करेंगे। लेकिन हमारी सलाह यही है कि ऐसा करने से पहले आप अपनी गायनेकोलॉजिस्ट से सलाह जरूर लें।
ये आरोप अक्सर मर्द पर लगते हैं कि कंडोम के इस्तेमाल से सेक्स का क्रेज कम हो जाता है। लेकिन मर्दों का सलाह है कि वो जिस तरह अपनी लवर को अपने पास रखते हैं उतना ही करीब कंडोम भी रखे। प्यार के दरमियान वो इसका इस्मतेमाल अचानक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.