Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन 7 फलों के छिलकों से पाएं गोरी और दमकती त्‍वचा

17-1489732615-x16-1489643167-banana-peel-face-mask-08-1481190655-jpg-pagespeed-ic-2pfhiarjclआइए जानते है कि कैसे और किन फलों के छिलकों की वजह से आप अपने चेहरे की समस्‍याओं से रंगत पा सकती है।फ्रूट पील्‍स या फलों के छिलके में कई चमत्‍कारी फायदे छिपे हुए होते है। आपके चेहरे से पिम्‍पल से लेकर ब्‍लैकहेड्स तक हटाने के अलावा ये आपके चेहरे की रंगत निखारने के साथ ही चेहरे की कोमल व स्‍वस्‍थ बनाता है। फलो के छिलके से आप चे‍हरे की हर तरीके की समस्‍या का निवारण पा सकते है।

किसे साफ सुथरी और गोरी त्‍वचा की चाह नहीं होती है। हर कोई बिना मेकअप के सुंदर दिखने चाहता है। अगर आप भी अपने चेहरे से काली झाइयां हटाने की ख्वाहिश रखती है तो और समान टोन की स्किन चाहती है तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है।

कुछ ऐसे लोग होते है जो फलों के छिलके को फेंकने की जगह उन्‍हें सम्‍भालकर रखते है ताकि छिलकों में मौजूद विटामिन और पोषक तत्‍वों को लम्‍बे समय तक यूज में लिया जा सकें। DIY: मुंहासे वाली स्‍किन के लिये कपूर के तेल से बनाइये फेस मास्‍क ये फलों के छिलके आसानी से आपके स्‍कीन केयर के रुटीन में शामिल होकर अच्‍छे रिजल्‍ट देंगे। आइए जानते है कि कैसे और किन फलों के छिलकों की वजह से आप अपने चेहरे की समस्‍याओं से रंगत पा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.