Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन नेल आर्ट्स की मदद से पैरो के नाखुनो को मिलेगा नया लुक

अपने शरीर की खूबसूरत बनाना हर महिला की चाहत होती है और इसके लिए शरीर के हर अंग का खूबसूरत होना बहुत जरूरी हैं। इसके लिए आपके पांव के नाखून भी आपकी पोरी मदद करते हैं। जी हाँ, नेल आर्ट्स की मदद से पांव के नाखूनों को आकर्षक बनाया जा सकता है और इन्हें डिफरेंट लुक दिया जा सकता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ स्पेशल नेल आर्ट्स लेकर आए है जिनकी मदद से आप अपने नाखूनों को सुन्दर और आकर्षक लुक दे सकते हैं। तो आइये डालते है एक नजर इन नेल आर्ट्स पर।

* स्टोन वर्क सहित नेल आर्ट डिज़ाइन 

नेल आर्ट सहित स्टोन बेहतरीन दिखते है और इसमें आप अपनी स्टाइल का निर्माण कर साधारण सैंडल के साथ इन्हें आकर्षित दिखा सकते है। इस डिज़ाइन में फ्लोरल पैटर्न के बजाय, सॉलिड और डॉटेड पैटर्न का उपयोग किया गया है।

trending nail art,nail art tips,fashion tips ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, ट्रेंडिंग नेल आर्ट, नेल आर्ट टिप्स, महिलाओं का फैशन

* जियोमेट्रिक्ल पैटर्नड नेल आर्ट

इस प्रकार के नेल आर्ट बेहतरीन दिखते है और साथ ही क्लासी लुक को प्रदान करते है, यह सभी उम्र की महिला के लिए सही चुनाव है। यहाँ दो अलग बेस कलर का उपयोग किया गया है और डिज़ाइन को केवल काले रंग से बनाया गया है। कुछ डिज़ाइन में गोल्डन रंग का उपयोग किया है ताकि जियोमेट्रिक्ल पैटर्न जो काले रंग से बने है उन्हें हल्का अलग लुक प्रदान किया जा सके।

* मल्टी कलर्ड फ्लोरल नेल आर्ट्स डिज़ाइन

यह अनेक रंगों वाला नेल आर्ट डिज़ाइन आपके पैरों के लिए सही चीज़ है। इसमें 3 रंगों का उपयोग किया गया है और फूलों को गोल्डन बॉर्डर से बनाया गया है जिस से आप इस डिज़ाइन की लुक को पूर्ण कर सके। सभी नाखूनों पर एक ही जैसे कलर का उपयोग किया गया है लेकिन डिज़ाइन को हर पैर के नाखूनों पर अलग- रूप से बनाया गया है जिस से यह डिज़ाइन सुन्दर और अद्वितीय लगती है।

trending nail art,nail art tips,fashion tips ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, ट्रेंडिंग नेल आर्ट, नेल आर्ट टिप्स, महिलाओं का फैशन

* मिक्स एंड मैच नेल आर्ट डिज़ाइन

यह मिक्स और मैच नेल आर्ट डिज़ाइन है जो बहुत से कॉलेज जाने वाली लड़कियों में प्रसिद्ध है। इसमें मल्टी कलर्ड फ्लोरल प्रिंटेड पैटर्न, बॉबी प्रिंटेड पैटर्न और सॉलिड पैटर्न के मिश्रण से डिज़ाइन को पूर्ण किया गया है। फ्लोरल प्रिंटेड पैटर्न को बड़े नाखून पर दोनों पैरों पर बनाया है और डॉटेड पैटर्न और सॉलिड पैटर्न को दूसरी उँगलियों पर बनाया गया है।

* चेकर बोर्ड नेल आर्ट

चेकर बोर्ड आर्ट कोई नयी डिज़ाइन नहीं है लेकिन फिर भी यह एक सुन्दर और आकर्षित लुक को प्रदान करती है। इस डिज़ाइन में सबसे मुख्य चीज़ काले और सफ़ेद रंग का चुनाव है।

* ब्लैक और वाइट स्टोन वर्क नेल आर्ट 

यह नेल आर्ट डिज़ाइन को स्टोन वर्क से बहुत ही सुन्दर दिखाया गया है। यह किसी भी उम्र की महिला के लिए सही चुनाव है। यहाँ सभी पैरों के नाखूनों पर सफ़ेद रंग का उपयोग किया है और काले रंग के बीड्स सहित छोटे स्टोंस को अंगूठे के नाखून पर अद्वितीय डिज़ाइन को बनाया है। दूसरे नाखूनों पर काले डॉट और स्टोंस का उपयोग किया है ताकि डिज़ाइन पूर्ण हो सके।