Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन तरीको से दे अपने नाखुनो को परफेक्ट आकार

bigstock-Beauty-Of-Nails-3693459-1050x700_5911a8d672971हम लोग अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाते बढ़ाते अपने हाथो के नाखुनो की तरफ धयान देना बिलकुल भूल ही जाते है. लेकिन खूबसूरत दिखने के लिए आपके नाखूनों का सुन्दर होना काफी महत्वपूर्ण होता है. आज हम आपको बताने जा रहे है नाखूनों को परफेक्ट शेप देकर उन्हें खूबसूरत बनाने के कुछ आसान तरीको के बारे में.

आइए जानते हैं कि कैसे नेल फाइलर की मदद से अपने नेल्स को परफेक्ट शेप दी जा सकती है.

1-आप अपने नाखूनों को नेल फाइलर की मदद से कोई भी आकार दे सकती हैं. जैसे अंडाकार, वर्गाकार, नुकीला, गोलकार और स्कुओवल आदि .

2-जब भी अपने नाखूनों को फाइल करे तो उससे पहले अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह से धो लें. हाथो को धोने से नाखूनों के अंदर की गंदगी साफ हो जाएगी.

3-हाथों को साबुन से धोने के बाद अच्छे से सुखा लें. नहाने के फ़ौरन बाद नेल्स को फाइल ना करे क्योंकि इस दौरान आपके नाखून काफी नाजुक होते हैं.

4-अपने नाखूनों को फाइल करते वक़्त इस बात का ध्यान रखे की कभी भी आगे पीछे की तरफ नाखुनो को फाइल ना करें, बल्कि आप अंदर की तरफ से नाखूनों को बाहरी हिस्से से लेकर बीच तक ही फाइल करें.

5-गीले नाखुनो को कभी भी फाइल नहीं करना चाहिए क्योंकि गीले नाख़ून कमजोर हो जाते हैं, जिससे उनके टूटने का खतरा बना रहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.