Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन तरीको से करे बेकार ब्यूटी प्रोड्यूट्स का रियूस

bb_58aa662b04ff8कई बार कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स ऐसे ही पड़े-पड़े एक्स्पायर्ड हो जाते है, फिर हम इनको बेकार समझकर फैंक देते हैं. अगर आपके ब्यूटी प्रॉडक्ट्स भी ऐसे ही खराब हो जाते है तो इनको फैंकने के बजाएं रीयूज करें.
 
1-अगर आपका परफ्यूम या डियोडरेंट पड़ा-पड़ा एक्स्पायर्ड हो गया है तो इसे फैंकने की गलती न करें बल्कि इसको रूम फ्रेशनर या बाथरूम फ्रेशनर की तरह स्प्रे करें. 

2-अक्सर कई बार ऐसा होता है कि मेकअप ब्रश का इस्तेमाल करके वह हार्ड हो जाता है, जो स्किन को नुकसान पहुंचाता है. ऐसे में उसे फैंकने के बजाएं कीबोर्ड और ऐसी छोटी-छोटी चीजों से गंदगी हटाने के लिए इस्तेमाल करें. 

3-ब्लैक जेल आईलाइनर का जूतों या सैंडल पर इस्तेमाल कर सकती हैं. की बार ऐसा होता है कि ब्लैक सैंडल पर खरोंच के निशान पड़ जाते है, जो उनकी लुक को खराब कर देते है. ऐसे में आप आईलाइनर का मदद से उनकी लुक को बरकरार रख सकती है. 

4-कई बार फैशियल टोनर खराब हो जाता है, ऐसे में इसको फैंकने के बजाएं टाइल्स, मिरर और टेबल की सफाई के लिए इस्तेमाल करें. इससे आपके पैसे भी वसूल हो जाएंगे. 

5-आईशैडो की मदद से आप तरह-तरह के रंग वाले नैल पेंट बना सकते है.आईशैडो को पीसकर क्लीयर नेल पेंट में डालें.  बस बन गया आपका नैल पेंट. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.