Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन तरीकों से निखारें चेहरे की रंगत

कई लोग ऐसे होते है जो काम काज के चलते बे-झिझक धूप में निकल जाते है, लेकिन धूप में निकलने की वजह से चेहरे की रंगत फीकी पड़ जाती है, इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप चेहरे की त्वचा को फिर से निखार सकते है.

चेहरे के रंग को निखारने के लिए आप दूध व नीबू का रस मिलाएं और साफ त्वचा पर लगा कर 2 मिनट तक रखें ,फिर रुई को गीला करके निचोड़ें और उससे हल्के हाथ से मलते हुए त्वचा को साफ करें. ऐसा करने से स्किन साफ़ हो जाएगी साथ ही गोरापन भी झलकेगा. आप चाहे नीबू के रस को दही में मिला कर त्वचा पर लगाएं और हल्का सूखने पर रुई के की मदद से साफ़ करें, नीबू और दही चेहरे पर स्क्रब का काम करेंगे.

खीरे का रस हर तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद है, इसलिए आप स्किन पर खीरे का इस्तेमाल करें, खीरे का इस्तेमाल करने के लिए आप खीरे के स्लाइस को गुलाबजल में डुबो कर फ्रिज में रख कर ठंडा कर लें फिर साफ चेहरे पर रखें, अगर आपकी त्वचा ऑइली है, तो खीरे के स्लाइस पर 2 बूंदें नीबू के रस की भी डाल सकती हैं, इससे चेहरे पर निखार आने के साथ-साथ डार्क सर्कल्स भी दूर हो जायेंगे.