Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन टिप्स से होंठो के कालेपन को करे दूर

हर महिला चाहती है कि उसके होंठ खूबसूरत और गुलाबी हो और इसके लिए वह कई तरह के नुस्खे आजमाती है, लेकिन कई बार ऐसा होता है की होंठ खूबसूरत और गुलाबी होने के बजाय रूखे होने के साथ-साथ काले भी हो जाते है. होंठो के कालेपन को दूर करने के लिए हमारे पास कुछ ऐसे टिप्स है जिनसे आप अपने होंठो को खूबसूरत और गुलाबी रख सकती है. सबसे पहले आप चीनी को मिक्सर में पीसकर उसमे थोड़ा सा मक्खन मिलाये, अब दोनों का अच्छी तरह से पेस्ट बनाकर अपने होंठो पर लगाए.

हफ्ते में एक बार ऐसा करने से होंठो की डैड स्किन निकल जाती है, इसके साथ ही होंठ कोमल मुलायम हो जाते है. अनार के दानो से भी आप होंठो के कालेपन को दूर कर सकती है. अनार के कुछ दानो को पीसकर उसमे थोड़ा सा दूध और गुलाब जल मिलाकर अपने होंठो पर हल्के हाथों से मलने से जल्दी फायदा होता है.

आप चाहे तो नीबू का भी इस्तेमाल कर सकती है, इसके लिए रात को सोते समय आपको निम्बू की कुछ बूंदो को अपने होंठो पर लगाना होगा. एक या दो महीने ऐसा करने से आपके होंठो का कालापन दूर हो जाएगा. इसके साथ ही होंठ खूबसूरत और गुलाबी रहेंगे.