Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन टिप्स के जरिये करे आँखों का खूबसूरत मेकअप

आँखों को खूबसूरत बनाने के लिए महिलाएं हर तरीके से मेकअप करती है, लेकिन फिर भी अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती है. जिससे आँखों का मेकअप खराब दिखने लगता है इसलिए आँखों के खूबसूरत मेकअप के लिए आप इन टिप्स पर जरूर ध्यान दे. सबसे पहले आप आँखों के आस-पास त्वचा से मिलता हुआ प्राइमर लगाए, इससे आँखों पर मेकअप लम्बे समय तक लगा रहेगा और फैलेगा नहीं साथ ही डार्क सर्कल्स छुपाने के लिए फाउंडेशन या कंसीलर का इस्तेमाल करें.

इसके बाद आप आईशेडो लगाए, आईशैडो लगाने के लिए फ्लैट मेकअप ब्रश का ही प्रयोग करें साथ ही अगर आप एक से अधिक रंग का आईशैडो लगा रही हैं, तो उसे फिंगरटिप्स या ब्रश से अच्छी तरह मिक्स करके लगाएं.

आँखों में लाइनर लगाते समय आप अपनी सुविधानुसार पेंसिल या लिक्विड लाइनर का प्रयोग कर सकती हैं, ध्यान रहे कि लाइनर हमेशा आईशैडो के बाद ही लगाए. साथ ही मस्कारा से आप आँखों को बड़ा और सुन्दर बना सकते है इसलिए आप मस्कारा ब्रश को अपनी पलकों की जड़ों से ऊपर की ओर ले जाते हुए लगाएं, ऐसा करने से आंखे खूबसूरत लगती है.