Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन आसान तरीकों से दूर करें डार्क सर्कल और पाए दमकती हुई त्वचा

आजकल की लडकियां अपने रंग रूप को लेकर इतनी संजीदा हो गई है कि वह इसे निखारने के लिए कुछ भी कर सकती है. वहीं ब्यूटी पार्लर में जाकर सुंदरता को निखारने के लिए हजारों रुपये खर्च कर देती है लेकिन कभी-कभी ऐसा हो जाता है कि बाहर की कॉस्मेटिक चीजे यूज़ करने से रंग निखरने की बजाय उल्टा ख़राब हो जाता है. वहीं कुछ महिलाओं के चेहरे पर दाग-धब्बे हो जाते है जिसके चलते वह काफी परेशान रहती है.

अगर आप भी अपने चेहरे पर हो रहे डार्क सर्कल्स की वजह से परेशान है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योकि आज हम आपके लिए लेकर आये है कुछ ऐसे आसान से उपाए जिनकी मदद से आप अपने चेहरे के डार्क सर्कल्स को आसानी से दूर कर सकते है और निखरी, दमकती त्वचा दोबारा पा सकते है.

अगर आपकी आँखों के नीचे काले घेरे हो रहे तो आप टमाटर के रस को नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलाकर आँखों के नीचे लगा ले इससे आपके डार्क सर्कल्स धीरे-धीरे कम हो जायेंगे. आप चाहे तो आलू के रस को भी नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलाकर लगा ले. इससे भी आँखों के नीचे के काले घेरे कम हो जाते है. इसके अलावा ठंडे टी-बैग्स के इस्तेमाल से भी डार्क सर्कल जल्दी समाप्त हो जाते हैं.

इसके लिए आपको टी-बैग को कुछ देर पानी में डुबोकर रख देना है फिर पानी से निकलकर उसे फ्रिज में और भी ठंडा होने के लिए रख दे. जब वह ठंडा हो जाए तो उसे निकालकर आंखों पर रखकर लेट जाएं. अगर आप हर रोज 10 मिनट तक ऐसा करती है तो जल्द ही चेहरे से डार्क सर्कल चले जायेंगे. ठंडे दूध के लेप से भी आंखों के नीचे का कालापन दूर हो जाता है इसके लिए आपको कच्चे दूध में कॉटन डुबोकर उसे आंखों के नीचे लगाएं. अगर आप ऐसा दिन में दो बार करती है तो जल्द ही आपको फर्क महसूस होगा.