Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इकलौता नेता जिसने मोदी लहर में भी छत्तीसगढ़ में दिलाई थी कांग्रेस को सीट

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश और राजस्थान के बाद जल्द ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री चेहरे के नाम का ऐलान करने वाले हैं। मध्य प्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम के फैसला के बाद अब सभी की नजरें छत्तीसगढ़ पर हैं, सूत्रों की मानें तो ताम्रध्वज साहू मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। उनके अलावा भूपेश बघेल, टीएस सिंघदेव के नाम भी रेस में हैं। बता दें कांग्रेस ने राजस्थान की कमान अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश की कमान कमलनाथ को दी है।

2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद ताम्रध्वज साहू छत्तीसगढ़ में अपना गढ़ बचा पाए थे. दुर्ग लोकसभा से ताम्रध्वज साहू सांसद चुने गए थे और छत्तीसगढ़ मेंकांग्रेस से इकलौते सांसद चुने गए।

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अनुभवी नेताओं को मौका देने के बाद छत्तीसगढ़ में भी अनुभव को तवज्जो मिलती दिख रही है। ताम्रध्वज साहू राज्य में चुनाव के दौरान ओबीसी वोट पाने में कामयाब रहे। छत्तीसगढ़ में साहू समाज काफी अधिक मात्रा में हैं, ऐसे में उनका नाम नजरअंदाज करना इतना आसान नहीं है। साफ है कि जातिगत समीकरण को साधते हुए और 2019 को ध्यान में रखते हुए ताम्रध्वज साहू कांग्रेस के लिए सबसे सटीक च्वाइस होंगे। दुर्ग से सांसद रहे साहू ने इस विधानसभा चुनाव में दुर्ग ग्रामीण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था।