Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इंडियन ऑयल में नौकरी के लिए आवेदन किया है तो पढ़े यह खबर, कंपनी ने चेताया

अगर आप भी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल पिछले दिनों तेल कंपनी इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने लोगों को नौकरी के विज्ञापनों के झांसे में न आने की चेतावनी दी है. इसके लिए कंपनी की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई है. इस ट्वीट में कहा गया है कि कुछ लोग इंडियन ऑयल के नाम से नौकरियों का ऑफर कर रहे हैं. ऐसे में आपसे गुजारिश हैं कि इस तरह के फर्जी विज्ञापन और नौकरी का दावा करने वाले लोगों के झांसे में न आए.

फेक जॉब लगवाने के नाम पर लोगों से पैसे लिए जा रहे
इंडियन ऑयल ने यह भी कहा कि फर्जी एजेंसी/लोग इंडियन ऑयल में फेक जॉब लगवाने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं. इसके लिए फ्रॉड ई-मेल/सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जा रहा है. इंडियन ऑयल के अनुसार कंपनी प्रकार की नौकरियों के लिए प्रमुख अखबार और रोजगार समाचार में विज्ञापन देता है. नौकरियों के इन विज्ञापन में शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, अनुभव, आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा में छूट आदि सभी जानकारी लिखी होती हैं.

पदों की डिटेल्ड जानकारी यहां भी उपलब्ध
इसके अलावा नौकरियों से जुड़ी सभी डिटेल्ड जानकारी इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर भी दी जाती है. कंपनी किसी भी पद के लिए आउट सोर्सिंग नहीं करती. कंपनी की तरफ से यह भी बताया गया कि नौकरी के लिए आवेदन करने वालों से इंडियन ऑयल एप्लीकेशन फीस के अलावा कोई पैसा नहीं मांगती. एप्लीकेशन फीस के बारे में भी विज्ञापन में जानकारी दी जाती है. कंपनी की तरफ से ऐसे में बताया गया कि आप फर्जी एजेंसी, ई-मेल, सोशल मीडिया आदि के द्वारा किए जाने वाले झांसों में न आए.

कंपनी की तरफ से यह भी कहा गया कि यदि आपने इस तरह के फर्जी विज्ञापन के आधार पर किसी एजेंसी या व्यक्ति को कोई रकम दी तो इसके लिए किसी भी तरह कंपनी जिम्मेदार नहीं होगी. ऐसे में आप केवल इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर दी गई जानकारी पर ही भरोसा करें. वेबसाइट के अलावा इंडियन ऑयल के फेसबुक पेज, ट्विटर पेज, यूट्यूब अकाउंट और इंस्टाग्राम आदि पर भी डिटेल मौजूद है.